Oyo Rooms is Safe for Unmarried Couples | Full Explain in Hindi

क्या जोड़े OYO में ROOM बुक कर सकते है ?

BOOK OYO ROOMS FOR UNMARRIED COUPLES IS SAFE
BOOK OYO ROOMS FOR UNMARRIED COUPLES

जी हाँ आप बिलकुल कर सकते है। क्यूंकि हमारे देश में ऐसा कोई कानून नहीं है, जिसमे अविवाहित जोड़े को एक साथ होटल में रहने से मना किया जाए, ऐसी कोई भी पाबंदी नहीं है, तो आप किसी के भी साथ होटल में रह सकते है। लेकिन जिस प्रकार इसमें आपको छूट मिली है। उसी प्रकार अविवाहित जोड़े के साथ में रहने के कुछ नियम और शर्तें भी है। तो इस पोस्ट को पूरा ध्यान से पढ़ना, जिससे आपको भी सभी जानकारी अच्छे से प्राप्त हो पाए।

अविवाहित जोड़े सम्बन्ध में रह सकते हैं। वो लोग जो चाहे कर सकते हैं। इसपर कोई क़ानून या पाबंदी नहीं है।

ऐसा कोई कानून नहीं है, जो अविवाहित जोड़े को HOTEL में साथ रहने से रोके। वो उनकी मर्ज़ी है चाहे कैसे भी रह सकते हैं, वो लोग अपनी तरफ से पूरी तरह से आज़ाद है, उनपर कोई पाबंदी नहीं है।

अविवाहित जोड़े सम्बन्ध में रह सकते हैं। वो लोग जो चाहे कर सकते हैं। इसपर कोई क़ानून या पाबंदी नहीं है।

ऐसा कोई कानून नहीं है, जो अविवाहित जोड़े को HOTEL में साथ रहने से रोके। वो उनकी मर्ज़ी है चाहे कैसे भी रह सकते हैं, वो लोग अपनी तरफ से पूरी तरह से आज़ाद है, उनपर कोई पाबंदी नहीं है।

कौन लोग OYO ROOMS BOOK कर सकते हैं ?

OYO में रहने के लिए आपको कम से कम 18 साल का होना अनिवार्य है। इसके लिए आप दोनों जोड़ों को VALID ID PROOF के तौर पर अपनी जानकारी प्रदान करनी होगी। जैसे की आपका अपना वैध AADHAR CARD, DRIVING LICENSE, VOTER ID CARD या PASSPORT दे सकते हैं।

OYO के GUEST CHECK IN ANALYTICS के मुताबिक़ हर साल जोड़ो के द्वारा होटल बुकिंग की संख्या में काफी बढ़ोतरी हुई है।

क्या OYO अविवाहित जोड़े के लिए सुरक्षित है ?

जी हाँ, OYO, UNMARRIED COUPLE के लिए बिलकुल सुरक्षित है। ज्यादातर OYO HOTELS आज्ञा देते है, कि आप अविवाहित जोड़े होते हुए भी होटल बुक कर सकते है और आप अपनी लोकल ID PROOF दे सकते है। OYO में आपको WELL TRAINED STAFF मिलते हैं। जो आपकी निजी जानकारी सुरक्षित रखते है, जिससे आपको कोई भी दिक्कत ना हो।

अविवाहित जोड़े कैसे OYOROOMS बुक करें ?

OYO अविवाहित जोड़ो को भी बुकिंग प्रदान करता है, उसके लिए आपको OYO वेबसाइट पर या OYO APP पर जाकर OYO WELCOME COUPLES, SELECT करना है। ये सेलेक्ट करने के बाद OYO आपको UNMARRIED COUPLES के लिए HOTELS दिखाएगा। और FILTER में आपको अपना शहर डालना है। उसके बाद आप अपने आस पास किसी भी शहर में OYO बुक कर सकते हो। इस तरह से आप OYO में रूम बुक कर सकते हो।

आप OYO की वेबसाइट या एप्प पर PRICE FILTER भी कर सकते है, जिससे आप अपने BUDGET में रूम बुक कर सकते है। उसके बाद आपको सेलेक्ट करना है कि आप कितने लोग हो, इसको सेलेक्ट करने के बाद अगर आपको 500 रूपए का DISCOUNT चाहिए, तो आपको APPLICATION DOWNLOAD करके SIGN UP करना होगा। उसके बाद किसी ऐसे व्यक्ति को REFFEREL LINK दें, जो OYO ROOM बुक करना चाहता है। तब आपको 500 RS का छूट मिल जाएगा। अधिक जानकारी के लिए OYO की OFFICIAL WEBSITE या APPLICATION पर जाएँ।

OYO BOOKING के नियम और शर्तें।

  • कोई भी होटल के आगामी का उम्र कम से कम 18 वर्ष होना चाहिए।
  • होटल चेक इन के समय आपके पास VALID PROOF होना चाहिए, जिस पर आपका फोटो एकदम सही से दिखता हो।
  • PAN CARD VALID नहीं माना जाएगा। आपको केवल AADHAR CARD, VOTER ID CARD, DRIVING LICENSE, PASSPORT दिखाना पड़ेगा।
  • हर होटल और रूम के अलग अलग नियम और शर्तें होती है, इसलिए बुक करने से पहले उस होटल के सभी नियम और शर्तें जरूर पढ़ें।
  • ये थी OYO से जुडी अधिक पूछे जाने वाले सवाल की जानकारी, आशा करता हूँ कि आपको सब अच्छे से समझ आ गया होगा।

आपका कीमती समय देने के लिए धन्यवाद।

Leave a comment