लड़कियों से जुड़ी 35 मजेदार और रोचक तथ्य । 35 Intesresting Girls facts Hindi 2019

दोस्तो अगर हमसे पूछा जाए कि दुनिया मे सबसे सुंदर रचना क्या है, तो हमारे मन मे सबसे पहले एक ही जवाब आएगा। महिला... और आये भी क्यों नही ये हमारे सृष्टि की सबसे आकर्षित रचना है, जो पुरुषों को अपनी अदाओं से अपने वश में कर सकती है।

लेकिन दूसरी तरफ महिलाएं किसी भी कार्य मे किसी भी पुरुष से कम भी नही है, चाहे वो खेलकूद हो या कोई और काम, महिलाएं आजकल सब कुछ कर सकती है, तो आज हम महिलाओं के बारे में कुछ ऐसे ऐसे मज़ेदार और रोचक तथ्यों और इस दुनिया मे महिलाओं की क्या भूमिका है ये सब जानेंगे। जो महिलाओं को पुरुष से अलग-ठलग बनाती है।
35-girls-facts-hindi-mahilaon-ke-baare-me-rochak-majedaar-tathya-hindi-ladies-facts-facthow-fact-how-girls-woman-facts-hindi-girls-facts-interesting-amazing-girls-facts
GIRLS FACTS

1. अमेरिका में पुरुषों से ज्यादा जनसंख्या महिलाओं की है। मतलब पुरुषों की तुलना में महिला अमेरिका में बहुत ज्यादा है। पुरुष कम है।

2. करीब एक सौ में से दो महिलाओं के पास दो से ज्यादा एक और स्तन फालतू होता है, यानी कि तीन स्तन होते है। है ना ये गजब की बात।

3. देश सऊदी अरब में एक बड़ा ही अजीब सा कानून है, की अगर पुरुष अपनी पत्नी को Coffee न पिलाये, तो उसकी पत्नी उसको तलाक दे सकती है।

4. कोई भी महिला एक पुरुष के मुकाबले दो गुनाह ज्यादा बार अपनी पलकों को झपकाती है।

5. Woman जो शब्द है, वो Wyfman शब्द से बनाया गया है, और इसका मतलब होता है "Wife Of Man" यानी किसी पुरुष की पत्नी।

6. आपको पता है, पुरुष के मुकाबले महिलाएं पुरुष से ज्यादा जीवन जीती है, यानी उनकी उम्र मर्दो से ज्यादा होती है, इसकी मुख्य वजह महिलाओं का पाचन तंत्र भी है।

7. जिस महिला का कद बहुत लंबा होता है, उनको छाती में कैंसर होने की संभावना ज्यादा होती है, क्योंकि जो लड़कियां लंबी होती है, उनके शरीर का विकास बहुत जल्दी जल्दी होता है, जिसकी वजह से उनको इस बीमारी के होने का खतरा रहता है।

8. दुनिया मे हर स्त्री अपनी पूरी जिंदगी में करीब करीब 3 किलो के आस पास लिपस्टिक लगा लेती है।

9. दुनिया की 27 प्रतिशत महिला दिल के किसी बीमारी की वजह से मर जाती है, और 12 प्रतिशत तो कैंसर की वजह से मर जातीं है।

10. दुनिया मे रूस की एक महिला ऐसी भी है, जिसने एक साथ 69 बच्चों को जन्म दिया, उनका नाम World Record की किताब में भी शामिल है।

11. अमेरिका जो कि सबसे शक्तिशाली देश माना जाता है, उसमे 14 प्रतिशत सेना महिलाएं है। अभी तो ये 14 प्रतिशत है पर सन 1950 में ये 2 प्रतिशत से भी कम था।

12. न्यू जीलैंड देश दुनिया का पहला ऐसा देश है, जिसने महिलाओं को मतदान करने का अधिकार सन 1893 में दिया था।

13. औरतों में किसी भी मर्द के मुकाबले सूंघने की शक्ति ज्यादा होती है, और तो और ये सूंघने की शक्ति जिंदगी भर मर्दों के मुकाबले महिलाओं में ज्यादा ही रहती है।

14. औरतों को नए जन्मे बच्चे की सुगंध बहुत उत्तेजित कर देती है, और दोस्तो ये उनके लिए किसी ड्रग्स लेने वाले व्यक्ति के तड़पने के बराबर होता है।

15. आपको पता है पुरुष की तूलना में महिलाये बहुत कम झूठ बोलती है, जैसे मानलो अगर 1 पुरुष दिन में 12 बार झूठ बोलता है, तो महिलाये केवल 4 बार ही बोलेगी।

16. जैसा कि मैंने कहा की महिलाये आज कल किसी भी काम मे मर्दों से पीछे नही है, पर महिलाओं को ओलिंपिक में सन 1900 में चांस दिया गया था।

17. महिलाओं के दिल की धड़कन की तेजी मर्दो के दिल के धड़कन से ज्यादा तेज होती है।

18. दुनिया मे हर वर्ष एक करोड़ चालीस लाख लड़कियाँ प्रेग्नेंट हो जाती है, वो भी जब वो 16 वर्ष या उससे कम की होती है तब, और ऐसा ज्यादातर विकासशील देशों की महिलाये होती है, जैसे की अमेरिका

19. दुनिया मे हर रोज़ लगभग 1600 महिलाये बच्चे को जन्म देने के बाद मृत्यु को प्राप्त हो जाते है, जिनमे से 99 प्रतिशत तो विकासशील देशों की होती है।

20. आज कल की लड़कियां किसी भी चीज़ को पसंद करने में ही काफी समय गुजार देती है, महिलाये अपना एक वर्ष सिर्फ यह सोचने में बिता सकती है, की उसे क्या पहनना चाहिए। महिलाये अपनी सुंदरता को लेकर दिन में करीब करीब 9 बार तक सोच लेती है।

21. ये बात तो आपने भी सुना होगा कि औरतों के पेट मे कोई बात नही पचती है, जी हां ये बिल्कुल सच बात है, कोई भी महिला अपने अंदर किसी भी बात को सिर्फ 47 घंटे 15 मिनट तक ही छुपा सकती है, उसके बात तो आप समझ ही जाओ। बवाल होगा!!!

22. अफ्रीका में एक देश है, जिसका नाम नाइजर है, वहाँ की महिलाये एक औसत के हिसाब से करीब करीब 7 बच्चो को जन्म देती है, जो कि किसी और देश के महिलाओं से बहुत ज्यादा है।

23. महिलाये एक वर्ष में लगभग 30 से लेकर 64 बार तक रोती है, वही पुरषों की बात करे तो वो लगभग एक वर्ष में 6 से 17 बार ही रोते है।

24. ये बात थोड़ी सी अजीब जरूर है, पर सच है। की महिलाये औसतन 20 हज़ार शब्दो का इस्तेमाल करते है, जबकि पुरुष सिर्फ 13 हज़ार शब्दों का ही इस्तेमाल करते है।

25. क्या आपको पता है मर्दो की तुलना में महिलाये एक बार मे कई प्रकार के कार्य कर सकती है, मतलब की महिलाये एक साथ अलग अलग कार्य करने में पुरुषों से ज्यादा सक्षम है।

26. केवल श्री लंका ही एकमात्र ऐसा देश है, जहाँ पर पहली Prime Minister एक महिला थी, उनका नाम था श्रीमती भंडारनायके। वह सन 1960 में श्री लंका की एक महिला प्रधानमंत्री बनी थी।

27. पूरे विश्व मे आज के समय मे भी महिलाओं को पुरुष के मुकाबले 36 प्रतिशत तक कम वेतन मिलता है, जबकि वह एक पुरुष से ज्यादा काम करे तब भी कम ही मिलता है।

28. हमारे भारत मे शादी से पहले संभोग करना कानूनन अपराध है, ये बात आप भारत मे सोच भी नही सकते की शादी से पहले ऐसा करे, वही अमेरिका में लगभग 40 प्रतिशत महिलाये शादी से पहले ही बच्चो को जन्म दे देती है।

29. एक शोध में पता चला है कि जो महिला प्रेगनेंसी के दौरान खर्राटे लेती है, उनके बच्चे अन्य महिलाओं के बच्चे से छोटे पैदा होते है।

30. सौ वर्ष से ज्यादा जीने वाले व्यक्तियों में से 5 में से 4 महिलाये होती है।

31. गंदी बाते करना सिर्फ लड़कों को ही पसंद नही होता, बल्कि लड़कियों को गंदी बाते करने में उतना ही मजा आता है जितना कि लड़कों को आता है

32. हर 90 सेकंडस में पूरी दुनिया मे कही न कही कोई न कोई महिला बच्चों को जन्म देकर मर जाती है।

33. औरतें संभोग के बाद भी Kissing करना पसंद करती है।

34. ये बात जानकर आपको भारत पर गर्व होगा, की दुनिया मे सबसे ज्यादा सुंदर भारतीय महिलाओं को माना जाता है।

35. दुनिया में ज्यादातर अमीर महिलाओं के पास उनके पति या फिर पिता की छोरी गयी दौलत है। यानी ज्यादातर महिलाओं के अमीर होने का कारण उनकी कोई मेहनत नही बल्कि उनके पति और पीता की मेहरबानी है।

तो ये थी महिलाओं से जुड़ी कुछ रोचक बातें, उम्मीद करता हु आपको महिलाओं के बारे में ये सब बातें जानकर अच्छा लगा होगा।

अगर आपको पसंद आया तो इसे शेयर जरूर करे

आपका कीमती समय देने के लिए धन्यवाद

Share this

Related Posts

Previous
Next Post »